Elon Musk कोन सी क्रिप्टो करेंसी में निवेश करते है ?

यह आर्टिकल कुछ खास होने वाला है क्योंकि इस आर्टिकल में Elon Musk कौन सी क्रिप्टोकरंसी में निवेश करते हैं इस बात का खुलासा करने जा रहे हैं एलोन मस्क को कौन नहीं जानता दुनिया के सबसे रईस लोगों में से है एलोन मस्क एक कंपनी भी है जिसका नाम पूरी दुनिया में प्रचलित है ।

Elon Musk

Elon Musk कोन सी क्रिप्टो ने निवेश करते ?

एलोन मस्क सबसे ज्यादा तीन क्रिप्टो करेंसी में निवेश करते थे बिटकॉइन एथेरियम DogeCoin इन क्रिप्टोकरंसी में अपना ऐसे निवेश करते थे एलॉन मस्क ।दुनिया में तीन सबसे ज्यादा पॉपुलर करेंसी है चलिए जानते हैं की बिटकॉइन में एलोन मस्क नहीं कितना पैसा निवेश किया था दुनिया की सबसे पॉपुलर करेंसी बिटकॉइन में एलॉन मस्क ने 1.5 अरब डॉलर का निवेश किया था।

बिटकॉइन को सपोर्ट करने वाली सबसे बड़ी कंपनी ?

काफी लोग पूछना चाहते हैं की आखिर बिटकॉइन को कौन सपोर्ट कर रहा है ,मैं आपको बता दूंगा Elon Musk जो दुनिया के रईस लोगों में से जाने जाते हैं ।इनकी एक कंपनी है जो टेक्स्ला कंपनी के नाम से जानी जाती हैं ,टेक्स्ला कंपनी बिटकॉइन को सपोर्ट कर रही है । तभी बिटकॉइन इतना आगे बढ़ गया है।

एलन मस्क ने क्यों दिया ट्वीट का जवाब ?

बहुत लोगो के सवाल थे की एलोन मस्क किस क्रिप्टोकरंसी निवेश करते हैं इसी बात का खुलासा करने के लिए Elon Musk ने एक ट्वीट के माध्यम से । इस ट्वीट मैं अपने निवेश हिस्ट्री दिखाई थी जिसमें तकरीबन 230 मिलियन डॉलर बिटकॉइन एथेरियम डोगी कॉइन निवेश किया था |

एक यूजर ने सोशल मीडिया पर टैग करते हुए elon musk एक सवाल पूछा गया था क्या आपके पास शिबा इन कॉइन है । इसी ट्वीट का जवाब देते हुए elon musk कहां था मेरे पास शीबा इनु कॉइन कोई नहीं है । क्योंकि यह इस करेंसी में दिलचस्पी नहीं रखते जो सवाल ट्वीट के माध्यम से पूछा गया था उस करंसी में उनकी कोई दिलचस्पी नहीं है इसलिए एलोन मस्क शीबा इनु मैं इन्वेस्ट भी नहीं करते।

Elon Musk कोन सी क्रिप्टो करेंसी में दिलचस्पी रखते है ?

वैसे तो बहुत सारी क्रिप्टो करेंसी है लेकिन यह भी सही नहीं है कि वे करेंसी या अच्छा रिटर्न देती हैं । एलोन मस्क क्रिप्टोकरंसी मैं निवेश करते हैं जो अच्छा रिटर्न देती हैं और जिनकी मार्केट में वैल्यू भी है उन क्रिप्टो करेंसी का नाम है बिटकॉइन एथेरियम डॉगी कॉइन ये वो करेंसी है जिनमें एलोन मस्क दिलचस्पी रखते हैं और में निवेश करते हैं ।

क्यों बिटकॉइन की कीमत बढती है ?

बिटकॉइन दुनिया की टॉप करंसी मैं से है बिटकॉइन का ग्राफ देखा जाए तो उतार चढ़ाव आते रहते हैं क्या आप जानते हैं की बिटकॉइन की कीमत सबसे ज्यादा क्यों बढ़ती है इसका कारण यही है एलोन मस्क नामक व्यक्ति है जो टेक्स्ला कंपनी के मालिक हैं यह अपना पैसा बिटकॉइन करेंसी में निवेश करते हैं तो बिटकॉइन का प्राइस बढ़ जाती है । किस बात का खुलासा उस टाइम पर हुआ था जब एलोन मस्क नहीं बिटकॉइन को सेल किया था उस टाइम पर बिटकॉइन की कीमत घट गई थी और जब बिटकॉइन को elon musk खरीदते है उस टाइम पर बिटकॉइन क्रिप्टो करेंसी काफी बढ़ोतरी देखने को मिलती है।

निष्कर्ष

इस आर्टिकल में आपने पता चला कि एलोन मस्क कौन सी क्रिप्टोकरंसी में निवेश करते हैं और वह कौन सी क्रिप्टोकरंसी में ज्यादा दिलचस्पी रखते हैं आशा करता हूं हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपको पसंद आई होगी अगर आप क्रिप्टो करेंसी से संबंधित कोई भी जानकारी या खबर से अपडेट रहना चाहते हैं इस वेबसाइट को समय-समय पर विजिट करते रहिए । अगर आपका फिर भी कोई कंफ्यूजन है तो आप कमेंट करके पूछ सकते हैं ।

ये भी पढ़े क्रिप्टो मार्केट क्या है 

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top