shiba inu coin cryptocurrency हिन्दी मे |what is shiba inu coin in hindi ?

shiba inu coin cryptocurrency ,शीबा इनु रिटर्न्स, शीबा इनु कीमत भविष्यवाणी 2025, शीबा इनु कॉइन की कीमत कहां से खरीदें , शीबा इनु को INR में खरीद सकता हूँ, शीबा इनु सिक्का इतिहास , what is shiba inu, shiba inu returns, shiba inu price prediction 2025, Where to buy Shiba Inu coin price, Where can I buy a Shiba Inu in INR, shiba inu coin history,

shiba inu coin

शीबा इनु कॉइन क्या है | shiba inu coin cryptocurrency ?

अभी तक शीबा इनु के बारे में किसी को कुछ पता नहीं shiba inu coin cryptocurrency बाजार में नया है । इसकी जानकारी बहुत कम लोगों के पास है । सरल शब्दों मे यह है कि क्रिप्टोकरंसी है । जो बिटकॉइन वह एथेरियम की तरह है इस कॉइन को जापान देश में बनाया गया था। धीरे धीरे लोग इसे खरीदने लगे और इसका ट्रेंड बढ़ने लगा।

शीबा इनु कॉइन काफी सारी ऐप्स में लिस्ट हो चुका है और इसमें लोग इन्वेस्टमेंट शुरू कर चुके हैं शीबा इनु कॉइन का चिन्ह एक कुत्ते का आकार पर बनाया गया है जिसको कुत्ते का चिन्ह के रूप में निर्माण किया गया है। shiba inu coin cryptocurrency

शीबा इनु कॉइन की कीमत ?

दुनिया की टॉप टेन क्रिप्टोकरंसी में से shiba inu coin cryptocurrency है जो अब पूरी दुनिया में जाना जाता है अगर हम इसकी प्राइस की बात करे तो इंडिया में क्रिप्टो बाजार में गिरावट का असर सबसे 10 पसंदीदा क्रिप्टोकरंसी पर हुआ जिनमें से शिवा इग्नू कॉइन भी शामिल है । इसकी वजह से shiba inu coin cryptocurrency की कीमतों से 4.80 फीसदी तक कमी आई है । इस कमी के बाद शीबा इनु कॉइन की कीमत 0.001652 रुपए पहुच गई है ।

इस कमी के कारण जो लोग इसमें इन्वेस्ट कर रहे थे उनको काफी नुकसान का सामना करना पड़ा जैसे ही shiba inu coin cryptocurrency का प्राइस नीचे आया तो उनकी कॉइन की वैल्यू भी डाउन हो गई जिससे उनको काफी भारी नुकसान हो गया।

शीबा इनु क्रिप्टो करेंसी 2030 में कितने रुपए की हो सकती है?

यह कॉइन सबसे सस्ते को कॉइन में से जाना जाता है शीबा इनु कीमत वर्ष 2030 में ऐसा मानना है कि मैं 10 से ₹15 तक एक कॉइन की कीमत पहुंच सकती है ।

शीबा इनु कॉइन की भविष्यवाणी ।

अगर एक इतिहासिक बेटा की बात करें तो shiba inu coin cryptocurrency का मूल्य बढ़ने की आसार है इसके भविष्यवाणी के बारे में अच्छी ख़बरें सुनने को मिल रही है इन्वेस्टर इसमें ज्यादा पैसा इन्वेस्ट करने लगे पिछले 60 दिनों में काफी गिरावट देखने को मिली है लेकिन भविष्य में ही आपको अच्छे रिटर्न प्रदान करने की उम्मीद रखता है।

Shiba Inu CoinPrice Prediction 
Shiba Inu Coin कीमत भविष्यवाणी 2022शीबा इनु 2022 के अंत तक 0.05 रुपयों को पार करेगी।
Shiba Inu Coin कीमत भविष्यवाणी 2023शीबा इनु 2023 मे अधिकतम 0.08 रूपये तक ही जा पाएगी।
Shiba Inu Coin कीमत भविष्यवाणी 2025साल 2025 मे Shiba Inu coin का Price ₹1 रूपये तक जा सकता है ऐसा दावा किया है।
Shiba Inu Coin कीमत भविष्यवाणी 2030साल 2030 तक इसकी कीमत ₹10 तक पहुंच सकती है
Shiba Inu Coin कीमत भविष्यवाणी 2040वर्ष 2040 तक इसकी कीमत लगभग 20 से ₹30 तक पहुंचने के आसार हैं
Shiba Inu Coin कीमत भविष्यवाणी 2050और ऐसा मानना है कि वर्ष 2050 तक इसकी कीमत $1 को पार कर सकती हैं।

शीबा इनु कॉइन कैसे खरिदे ?

मार्केट में 10 से 12 क्रिप्टोकरंसी एक्सचेंज ऐप है जो सबसे सुरक्षित और बढ़िया एप्स WazirX है ज्यादातर लोग इसी को यूज करने की सलाह देते हैं । इस प्लेटफार्म के थ्रू आप 2 तरह से शीबा इनु क्वाइन को खरीद सकते हैं वेबसाइट या एप्स के द्वारा खरीदा जा सकता है और आसानी से सेल भी किया जा सकता है l

पहले चरण में WazirX आप एप्लीकेशन को डाउनलोड करके उसमें अपना अकाउंट क्रिएट करना है और दूसरे स्टेप में kyc कंपलीट करनी है kyc कंप्लीट होने के बाद आप इसमें शीबा इनु कॉइन को आसानी से खरीद सकते हैं।

शीबा इनु सिक्का इतिहास

देखा जाए तो shiba inu coin cryptocurrency ने काफी अच्छा परफ्यूम किया है अगर बात करें इसके इतिहास की तो पहले तो इसके बारे में कोई नहीं जानता था अब धीरे-धीरे इसके बारे में लोगों को पता चल चुका है 2021 में शीबा इनु कॉइन ने काफी लोकप्रिय रहा है इतिहास के मामले में क्रिप्टो करेंसी का ग्राफ काफी अच्छा रहा है।

शीबा इनु को INR में खरीद सकता हूँ

आपको बता दे की शीबा इनु कॉइन को इंडिया में ख़रीदा जा सकता है

निष्कर्ष

इस आर्टिकल में आपने सिखा की shiba inu coin cryptocurrency क्या है और यह कैसे काम करता है और इसकी कीमत के बारे में जाना। और इसके इतिहास और इसकी भविष्यवाणी के बारे में जाना आशा करता हूं जो मैंने इस आर्टिकल में बताया है वह जानकारी आपको अच्छे से समझ आ गई हो गई अगर आपको फिर भी कोई कंफ्यूजन है तो मुझे कॉमेंट करके पूछ सकते हो।

ये भी पढ़े Dogecoin क्या है सम्पूर्ण जानकारी।

FAQ

सबसे सस्ती क्रिप्टो करेंसी कौन सी है?

सबसे सस्ती क्रिप्टोकरंसी Shiba Coin ही है ?

शीबा इनु का रेट क्या है?

जिसकी कीमत INR ₹0.000892 है.

शीबा इनु कब लांच हुआ था?

 Shiba Inu टोकन की शुरुआत अगस्त 2020 में की गई थी

शीबा इनु का मालिक कौन है?

शीबा इनु के मालिक का नाम रयोसी है 

2 thoughts on “shiba inu coin cryptocurrency हिन्दी मे |what is shiba inu coin in hindi ?”

  1. Nice
    Shiba INU,एक क्रिप्टो करेंसी का ही पार्ट है अर्थात एक प्रकार की क्रिप्टो करेंसी ही है | शीबा टोकन एक ERC-20 का हिस्सा है ,जो की एथेरेयम नेटवर्क से सम्बंधित है | शीबा कॉइन की खोज “रयोशी शीबा” द्वारा अगस्त 2020 में की गई थी | और इसे बनाने का मुख्य कारण डोज कॉइन की कीमत से अधिक कीमत तक पहुंचना था इसीलिए इसे (शीबा ) डोज कॉइन किलर भी कहा जाता है | इस कॉइन के रचनाकारों ने कहा की यह टोकन केवल डोज कॉइन की प्रेरणा से बना है|

    नाम (Name ) :- Shiba INU
    कोड (Code) :- SHIB
    नेटवर्क :- ERC-20

    और पढ़े(Read More)

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top