Terra Luna क्रिप्टो क्या है | Terra Luna Crypto in Hindi ?

टेरा लूना क्रिप्टो करेंसी के बारे में ,Terra Luna Crypto in Hindi ?

आज हम टेरा लूना क्रिप्टोकरंसी के बारे में कुछ अध्ययन करने जा रहे हैं यह एक क्रिप्टोकरंसी है और इसकी टेक्नोलॉजी बिल्कुल अलग तरीके से है । इस क्रिप्टो करेंसी का नाम Terra Luna है । आज हम इसी के बारे में आपके साथ जानकारी देने वाले हैं यह कैसे काम करता है और उसका जनक कौन है इस आर्टिकल में तेरा luna क्रिप्टो करेंसी के बारे में कंप्लीट जानकारी मिलने वाली । इस आर्टिकल को पढ़ने में मजा आ रहा है तो अपने दोस्तों के साथ भी साझा करें । और आर्टिकल को पूरा पढ़ें।

टेरा लूना क्या है? Terra Luna crypto in Hindi ?

टेरा लूना एक तरह से क्रिप्टो कॉइन है बाकि क्रिप्टो करेंसी की तरह यह क्रिप्टो करेंसी है जैसे बिटकॉइन इथेरियम dogecoin क्रिप्टो कॉइन है , टेरा लूना एक तरह से ब्लाकचैन प्रोटोकोल है जो मूल स्तर पर कार्य करने में सक्षम है। इस क्वाइन को विदेशी मुद्रा के नाम से भी जाना जाता है, यह टेरा लूना क्रिप्टोकरंसी अप्रैल 2019 में लॉन्च किया है और तब से लेकर अब तक काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही है बताया जा रहा है कि(Terra Luna crypto) टेरा लूना क्रिप्टोकरंसी रिटर्न के मामले अच्छा माना गया है।

ये भी पढ़े डिजिटल रुपया क्या है?

Terra Luna कैसे काम करता है ?

यह एक स्थिर क्रिप्टो कॉइन है जिसको हम मूल अंतरराष्ट्रीय मुद्रा भी कह सकते हैं अंतरराष्ट्रीय कोष (IMF) द्वारा बनाए गए क्रिप्टोकरंसी की SDR basketसे जुड़ा है ।

इस क्रिप्टो coin की टेक्नोलॉजी बिल्कुल अलग है और उसका काम करने का तरीका भी स्थिर है , टेरा लूना क्रिप्टोकरंसी काम करने के मामले में बहुत तेजी से कार्य करने की क्षमता रखती है यह किसी भी ऑनलाइन सामान को खरीदने और ट्रांजैक्शन करने के लिए तेज गति से काम करती है Terra Luna क्रिप्टोकरंसी की खास बात यह है कि यह एक डिजिटल करंसी है जिसको हम डिजिटल तरीके से ही उपयोग कर सकते हैं।

Terra Luna Coin का जनक कौन है ?

Tera Luna क्रिप्टोकरंसी के संस्थापक दो लोग हैं इन दोनों लोगों ने इस क्वाइन का निर्माण किया है जोकि आप सब लोग जानना चाहते हो इनके नाम है Daniel shin और Do Kwon है | इन दोनों ने इस क्रिप्टो कॉइन को टेक्नोलॉजी को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है और यह पूरी तरह से ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी पर आधारित है ।

एक रिसर्च के माध्यम से पता चला है कि यह दोनों माइक्रोसॉफ्ट और एप्पल कंपनी में काम करते थे और यह है सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में कार्य करते थे यही कारण है कि टेक्नोलॉजी की जानकारी इनको अच्छी तरह से थी और टेक्नोलॉजी के आधार पर ही किसी क्रिप्टोकरंसी का निर्माण किया जा सकता है और उसी नॉलेज का फायदा उठाया उन्होंने एक क्रिप्टोकरंसी का निर्माण कर डाला और जिसको टेरा लूना का नाम दिया ?

ये भी पढ़े क्रिप्टो करेंसी क्या है

Terra Luna नेटवर्क कैसे सुरक्षित है ?

Terra Luna ब्लैक टेक्नोलॉजी पर आधारित क्रिप्टोकरंसी को प्रूफ-ऑफ़-स्टैक-सर्वसम्मति एल्गोरिदम का उपयोग करके सुरक्षित किया गया है और यह क्रिप्टोकरंसी टोकन पर के आधार ट्रांजैक्शन की प्रगति को अमान्य करने में कोलेटरल के रूप में टोकन स्टेट पर लगाते हैं इस क्वाइन में धोखाधड़ी के मामले बहुत कम देखने को मिले हैं और या क्रिप्टोकरंसी बहुत ही ज्यादा सुरक्षित मानी गई है ।

FAQ

Terra Luna को कब लांच किया गया ?

टेरा लूना क्रिप्टोकरंसी अप्रैल 2019 में लॉन्च किया है ?

Terra Luna का नया नाम क्या हैं ?

Terra luna का नया नाम luna Classic रखा गया हैं ?

Tera Luna के संस्थापक कोन है ?

टेरा लूना के संस्थापक है Daniel shin और Do Kwon है ?

अंतिम शब्द

Tera Luna कॉइन के बारे में इस आर्टिकल में मैंने आपके साथ कुछ जानकारियां शेयर की है अगर मेरे द्वारा बताई गई जानकारी आपको समझ आई है तो कृपया इस आरती को तो अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें और क्रिप्टोकरंसी से संबंधित आपको कोई भी पसंद हो तो आप कमेंट कर सकते हो मैं आपको कमेंट का रिप्लाई जरूर देता हूं ।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top