what is bitcoin trade | बिटकॉइन व्यापार क्या है 2022 में ?

अगर आप जानना चाहते हों (what is bitcoin trade) बिटकॉइन व्यापार क्या है तो सही आर्टिकल पर आए हो इस आर्टिकल में हम क्रिप्टो व्यापार के बारे में बताने जा रहे हैं कृपया इस आर्टिकल पूरा पढ़ें ।

what is bitcoin trade

what is bitcoin trade | बिटकॉइन व्यापार क्या है ?

अगर देखा जाए तो आज कोई क्रिप्टोकरंसी के पीछे भाग रहा है उसे बाय करना चाहता है क्या आपने कभी सोचा है किसे व्यापार कैसे करते हैं इस आर्टिकल में इसी बात को ध्यान में रखते हुए मैं आपको बताऊंगा कि क्रिप्टोकरंसी (what is bitcoin trade) बिटकॉइन व्यापार क्या है । जैसे हम कोई भी क्रिप्टो करेंसी को खरीदते हैं और उसे अपने पास स्टोर रखते हैं जब तक हम उसको सेल नहीं करते जब तक उस crypto currency का प्राइस बढ़ नहीं जाता। जैसे ही प्राइस पड़ता है तभी हम को फायदा होता है ।

Bitcoin क्या है । what is bitcoin ?

बिटकॉइन एक क्रिप्टोकरंसी है जिसको हम छू नहीं सकते और फिर भी इसका इस्तेमाल हम करते हैं यह एक तरह से डिजिटल एसेट है बिटकॉइन की डिमांड दुनिया में काफी ज्यादा बढ़ गई है और बिटकॉइन में देखा जाए तो अब तक काफी अच्छा रिटर्न भी दिया है कई लोग तो ऐसे भी हैं जो बिटकॉइन से रातों-रात अमीर बने हैं एलोन मस्क को कौन नहीं जानता वह टेक्स्ला कंपनी के मालिक हैं जो खुद क्रिप्टोकरंसी मैं इन्वेस्ट करते हैं और वह सबसे ज्यादा बिटकॉइन में ही इन्वेस्ट करते हैं। what is bitcoin trade

बिटकॉइन trading app ?

मैं उन एप्स के बारे में बताऊंगा जो बिटकॉइन मैं व्यापार करते हैं और उनकी मार्केट वैल्यू भी अच्छी है कहने का मतलब यह है कि उनको प्ले स्टोर पर भी अच्छी रेटिंग मिली हुई है दो दुनिया में क्रिप्टो ट्रेडर है ज्यादातर उन्हीं का यूज़ करते हैं जो मैं आप को बताने जा रहा हूं ।

क्रिप्टो ट्रेडिंग ऐप नाम

  • Coinbase
  • WazirX
  • Coin switch kuber
  • paxful

क्या बिटकॉइन से डेली पैसा कमाया जा सकता है ।

बिटकॉइन से पैसा कमाया जा सकता है क्या यह चीज पॉसिबल है बिटकॉइन से डेली पैसे कमाने के लिए आपको इसमें पहले तो इन्वेस्ट करना पड़ेगा और यह सब मार्केट वैल्यू पर डिपेंड करता है या हम कह सकते हैं बिटकॉइन प्राइस डेली बढ़ता है या नहीं अगर डेली प्राइस पड़ता है तो आप डेली पैसा कमा सकते हो काफी लोग बिटकॉइन से पैसा कमा भी रहे हैं और वह हर रोज बिटकॉइन में इन्वेस्ट भी कर रहे हैं बिटकॉइन के यूजर लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं क्योंकि इसके प्राइस ने बहुत हाई स्कोर तक गया है ( what is bitcoin trade) इसलिए बिटकॉइन को ज्यादा पॉपुलर क्रिप्टोकरंसी में से जाना जाता है ।

बिटकॉइन का क्या मतलब है ?

अगर मैं साधारण शब्दों में बताऊं तो की ( what is bitcoin trade ) बिटकॉइन का मतलब क्या है यह तो आप सब जानते हैं कि यह एक क्रिप्टोकरंसी है और इसको हम छू नहीं सकते इसका यूज डिजिटल तरीके से ही किया जाता है फिजिकल तरीके से हम इसका यूज नहीं कर सकते फिर भी इसकी डिमांड दुनिया में बहुत ज्यादा है और लगातार यह अपने यूजर्स को अच्छा रिटर्न भी दे रहा है।

क्या हमें बिटकॉइन में इंवेस्ट करना चाहिए ?

what is bitcoin trade आप सब जानते हो कि बिटकॉइन दुनिया की महंगी करेंसी है लेकिन बिटकॉइन को बाय करना हर किसी के बजट में नहीं होता जिसके पास एक्स्ट्रा मनी है वह लोग बिटकॉइन में इन्वेस्ट कर रहे है । लेकिन मैं एक बात के माध्यम से आप को समझाना चाहता हूं की अगर आप इन्वेस्ट करना चाहते हो तो अपने रिस्क पर करें क्योंकि इसमें लोग भी हो सकता है और प्रॉफिट भी हो सकता है वैसे तो दुनिया में काफी लोग इसमें इन्वेस्ट करते हैं और फायदा भी कमा रहें हैं ।

अंतिम शब्द

इस आर्टिकल में आपने सीखा कि ( what is bitcoin trade ) बिटकॉइन व्यापर क्या है और इसके मतलब के बारे में जाना आशा करता हूं कि आप को इस आर्टिकल मैं जो बताया है वह अच्छे से समझ आ गया होगा अगर आपको अच्छे से समझ गया हो तो इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें अगर आपके कोई क्रिप्टो करेंसी से संबंधित पर्सन है तो नीचे कमेंट कर सकते हो।

अन्य पढ़े

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top